Tuesday, February 20, 2024
HomeStoryRabbit on the Moon Story in Hindi चांद पर खरगोश की कहानी

Rabbit on the Moon Story in Hindi चांद पर खरगोश की कहानी

इस लेख में, हम कक्षा 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9, 10, 11 और 12 के छात्रों के लिए चांद पर खरगोश की कहानी हिंदी में (Rabbit on the Moon Story in Hindi) साझा करने जा रहे हैं। अपने Rabbit on the Moon देखा होगा और बहुत सवाल मन में उठे होंगे। आपको हम Rabbit on the Moon Story in Hindi बताएंगे।

Rabbit on the Moon Story in Hindi

Rabbit on the Moon Story in Hindi

एक शाम, चंद्रमा पर रहने वाला मनुष्य एक भिखारी के भेष में अपनी दिव्य पहचान छिपाते हुए, पृथ्वी पर उतरा। अपने सांसारिक प्रवास के दौरान, उनका सामना एक लोमड़ी, एक बंदर और एक खरगोश से हुआ, और कुछ खाने के लिए कहा। लोमड़ी तुरंत पास की जलधारा से मछलियाँ ले आई, जबकि बंदर पेड़ों से फल इकट्ठा करके ले आया। हालाँकि, खरगोश, जिसके पास केवल घास थी, ने बहुत मजबूर महसूस किया।

खरगोश ने भिखारी को आग जलाने का आग्रह किया। खरगोश ने खुद को मनुष्य के लिए एक भेंट के रूप में प्रस्तुत किया और खुद को आग की लपटों में फेंक दिया। खरगोश की अद्वितीय उदारता से आश्चर्यचकित होकर, भिखारी ने अपना भिखारी भेष त्याग दिया और खुद को चंद्रमा के रूप में प्रकट हुआ। बड़ी करुणा के साथ उसने खरगोश को आग से बचाया।

खरगोश की असाधारण दयालुता के कारण, उस व्यक्ति ने खरगोश के भाग्य को ऊंचा उठाने का फैसला किया। वह खरगोश को अपने साथ रहने के लिए चंद्रमा पर ले गया। इस प्रकार, जब भी कोई पूर्णिमा के चंद्रमा को देखता है, खरगोश का छायाचित्र उसके निस्वार्थ बलिदान के प्रमाण के रूप में देखते है।

आपको चांद पर खरगोश की कहानी / रैबिट ऑन द मून स्टोरी इन हिंदी (Rabbit on the Moon Story in Hindi / chand par khargosh ki kahani) किसी लगी, हमे बताएं।

Also Read: Rabbit And Tortoise Story in Hindi

Like our Facebook page and follow our Instagram account.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments