Tuesday, February 20, 2024
HomeMeaningWhatsapp Meaning in Hindi व्हाट्सएप्प मीनिंग इन हिंदी

Whatsapp Meaning in Hindi व्हाट्सएप्प मीनिंग इन हिंदी

व्हाट्सएप्प मीनिंग इन हिंदी – आज हम बात करेंगे कि व्हाट्सएप्प का मतलब हिंदी में क्या होता है ? What is the meaning of Whatsapp in Hindi. वैसे तो आज भारत में सभी को पता ही है कि व्हाट्सएप्प का अर्थ क्या होता है क्योकि आज भारत में लगभग हर किसी के पास मोबाइल फ़ोन जरूर है। और अगर मोबाइल फ़ोन है तो व्हाट्सएप्प भी जरूर install होगा। फिर भी जिन लोगो को नहीं पता कि व्हाट्सएप्प क्या होता है हिंदी में उन्हें समझाएंगे कि व्हाट्सएप्प क्या होता है (Whatsapp in Hindi Meaning) और किस लिए इस्तेमाल किया जाता है।

Whatsapp Meaning in Hindi व्हाट्सएप्प का मतलब हिंदी में

व्हाट्सएप्प मीनिंग इन हिंदी Whatsapp Meaning in Hindi = Whatsapp एक app का नाम जो कि users के बीच mobile पर सन्देश भेजने के काम आती है।

इसका नाम एक अंग्रेजी वाक्यांश What’s up से लिया है। जिसका मतलब होता है कि “क्या चल रहा है” और “क्या हाल है”। आपने भी यह जरूर ध्यान दिया होगा कि WhatsApp और What’s Up बोलने में या समझने में ज्यादा अंतर नहीं है। असल में whatsapp एक mobile application company का नाम है। इसे मार्केटिंग के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। देखा जाए तो WhatsApp का आधिकारिक रूप से हिंदी में कोई मतलब नहीं बनता है।

Whatsapp Definition in Hindi व्हाट्सएप्प की परिभाषा हिंदी में

  1. अमेरिकी कंपनी

Information About Whatsapp Meaning in Hindi व्हाट्सएप्प के बारे में जानकारी हिंदी में

एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध अमेरिकी फ्रीवेयर, क्रॉस-प्लेटफॉर्म सेंट्रलाइज्ड इंस्टेंट मैसेजिंग और वॉयस-ओवर-आईपी सेवा है जो मेटा प्लेटफॉर्म के स्वामित्व में है।

Whatsapp कंपनी के इस software के माध्यम से लोग एकदूसरे को टेक्स्ट (text) और वॉयस मैसेज (voice message) भेजने, वॉयस और वीडियो कॉल (voice and video call) करने और फोटो, दस्तावेजों, उपयोगकर्ता के स्थानों और अन्य सामग्री को साझा करने की अनुमति देता है। एक दम से ही यह कंपनी ने हर एक के मोबाइल फ़ोन में आसानी से जगह बना ली।

Whatsapp in a Sentence – Meaning in Hindi with Examples व्हाट्सएप्प के उदाहरण हिंदी में

  1. मुझे व्हाट्सएप्प पर message भेजना।
  2. ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप्प का उपयोग आजकल सभी करते है।
  3. व्हाट्सएप्प ग्रुप में कंपनी कि details send करना।
  4. तुम्हारा व्हाट्सएप्प status बहुत अच्छा है।
  5. तुमने व्हाट्सएप्प DP क्यों नहीं लगाई।
  6. अपने मेरे व्हाट्सएप्प का reply क्यों नहीं किआ।

आपको हमारा व्हाट्सएप्प हिंदी मीनिंग Whatsapp Hindi Meaning मीनिंग केसा लगा ? कमेंट करके बताए। व्हाट्सएप्प मीनिंग इन हिंदी के बारे में अगर कुछ और जानकारी या प्रश्न पूछना हो तो हमे मैसेज करे। Like our Facebook page and follow our Instagram account.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments