Wednesday, June 19, 2024
HomeLetterLove Letter For Husband in Hindi पति के लिए प्रेम पत्र

Love Letter For Husband in Hindi पति के लिए प्रेम पत्र

Love Letter For Husband in Hindi – पत्र लिखने के लिए लगभग सभी इंटरनेट का इस्तेमाल करते है। पर यह पत्र आपके प्यार और भावनाओं को जिस तरह से व्यक्त करता है या आप जिसे महसूस कर सकते है, वैसे कोई और नहीं कर सकता। वैसे तो सभी मोबाइल से भी अपना प्यार भरा सन्देश भेज सकते हैं पर जो ख़ुशी लव लेटर लिखकर मिलती है वो बिलकुल अलग ही होती है। सैंपल के तौर पर हमने आपके पति के लिए कुछ पत्र लिखे है। आशा करते है आपको पसंद आएंगे। Read best romantic love letter in Hindi for Husband.

Love Letter for Husband in Hindi

Love Letter For Husband in Hindi

1. Love Letter For Husband in Hindi पति के लिए प्रेम पत्र

प्रिय साहिल,

आपने यह पहले भी बहुत बार सुना है, तुम मेरी दुनिया हो। इसे लिखना आसान नहीं है क्योंकि मैं अपने आंसुओं को रोकने के लिए संघर्ष कर रही हूं। मुझे तुम्हारी बहुत याद ससाती है। हर दिन मैं उस आदमी के लिए आभारी दिल से जागती हूं कि तुम मेरे जीवन में हो। मुझे याद है जब हम मिले थे, मैं न जाने कहा खो गयी था। मैं उस खूबसूरत महिला के करीब कहीं नहीं थी जो मैं आज हूं। तब मेरा जीवन बहुत उलझा हुआ था, और मुझे अपनी दवाओं के अलावा किसी और की परवाह नहीं थी। उस वक़्त मेरा आत्म-सम्मान बहुत कम था। फिर तुम मेरी ज़िन्दगी में आए। आपने मुझमें एक भविष्य वाली महिला देखी, तब भी जब मैं इसे खुद नहीं देख सकी। तुमने मुझसे शादी करने और तुम्हारे साथ एक परिवार शुरू करने के लिए कहा। मैं आपको कभी यह नहीं बता पाई कि इसने मेरे जीवन को कितना बदल कर रख दिया था। आपने मुझे मूल्यवान और योग्य महसूस कराया। अब बिना किसी निर्णय के आपके समर्थन के दस साल हो गए हैं। मैं चाहती हूं कि आपको पता चले कि मुझे अपने दिल का संरक्षक बनाने के बाद परिवार का उपहार सबसे अच्छी चीज है। मैं तुम्हें हमेशा अपने दिल में रखूंगी और यूह ही प्यार करती रहूंगी। आशा करती हूँ कि अगले जन्म में भी तुम्हारा साथ मिले।

आपकी पत्नी, वीणा।

Also Read – Love Letter for Wife in Hindi

2. Love Letter For Husband in Hindi पति के लिए प्रेम पत्र

प्रिय मोहन,

दुनिया में कुछ लोग बहुत मेहनत करते हैं, कुछ लोग आदेश देते हैं, जबकि कुछ लोग नेतृत्व करते हैं। आप, मेरे पति, एक अच्छे और साहसी व्यक्ति हैं। आप जिस भीड़ में हैं, उसमें से आप सबसे अलग हैं क्योंकि आप अन्य लोगो को प्रेरणा देने के लिए पैदा हुए हैं। हमारा घर और परिवार इस बात को अच्छी तरह से जानता है क्योंकि जब भी आप आसपास होंगे तो चीजें हमेशा अच्छी होंगी या अच्छी समाचार जरूर आएगी। आप जो कुछ भी करते हैं वह उन लोगों की भलाई के लिए होता है जिन्हें आप प्यार करते हैं। आपकी पत्नी के रूप में, मैंने देखा है कि आप हमें कठिन समय में हमेशा मार्गदर्शन करते हैं। आप सिर्फ हमारा ही नहीं बल्कि सभी का मुश्किल समय में साथ जरूर देते है। ऐसी कोई चुनौती नहीं है जो आपके लिए बड़ी हो। तुम मेरे मजबूत आदमी हो, वह आदमी जिस पर मैं अपनी जरूरत की हर चीज के लिए भरोसा कर सकती हूं। आपने जो अर्जित किया है, उसके लिए आपका सम्मान करना आसान है। आपका आलिंगन मुझे एक बच्चे की तरह महसूस कराता है जिसे उसके पिता प्यार करते हैं। आपको पता नहीं है कि मुझे इतना आदर्श पति देने के लिए मैं भगवान का कितना शुक्रिया अदा करती हूं। मैं तुम्हें संजोती हूं क्योंकि तुम मेरे दिल की धड़कन हो और मेरे जीने की वजह हो।

आपका प्यार, पायल।

Also Read – Love Letter for Boyfriend in Hindi

3. Love Letter For Husband in Hindi पति के लिए प्रेम पत्र

मेरे क्यूटी पाई,

प्रत्येक दिन की सुबह के साथ और सोने तक आप यादो में आकर मुझे प्यार करते हो और सोने के बाद मेरी नींदे चुराते हो। मैं आपको बताना चाहती हूं कि आप यह जान लें कि मैं आपको बहुत प्यार करती हूँ। आपको अपने पति के रूप में मै अपने आप को सौभाग्यवती समझती हूँ। पता नहीं यह मेरे किस अच्छे कर्मो का फल है कि आप मेरी ज़िन्दगी में आए। जब तक मेरे दिल में सांस है, तब तक आपको अपना मानकर खुशी होगी। सितारे चमकना बंद कर सकते हैं और चाँद चमकना बंद कर सकता हैं, लेकिन मैं आपको सम्मान और प्यार करना कभी नहीं छोडूंगी। मैं तुम्हें कितना प्यार करती हूँ अब मुझे शब्द भी नहीं मिल रहे है। खुद ही समझ लेना इस प्यारे खत से। अपना ध्यान रखना और जल्दी वापिस आना।

तुम्हारी रजनी।

Also Read – Love Letter for Girlfriend in Hindi

आपको Love Letter for Husband in Hindi कैसे लगे ? Comment करके बताए।

Like our Facebook page and follow our Instagram account.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments