Wednesday, June 19, 2024
HomeLetterLove Letter in Hindi प्रेम पत्र हिंदी में

Love Letter in Hindi प्रेम पत्र हिंदी में

आज हम इस article के माध्यम से आपके साथ साँझा करेंगे प्रेमिका के लिए हिंदी में प्रेम पत्र (Love letter in Hindi for Girlfriend), सच्चा प्यार प्रेम पत्र (True love letter in Hindi), वास्तविक प्रेम पत्र (Real Love Letter) और रोमांटिक प्रेम पत्र (Romantic love letter in Hindi).

सभी को कभी ना कभी प्यार तो जरूर हुआ होगा या फिर किसी ना किसी से प्यार होगा जरूर। वो अलग बात है की शायद आपने अपने दिल की बात उन्हें बताई ना हो पर आपको प्यार जरूर हुआ होगा। आप आपने प्यार को पाने के लिए कोशिश तो बहुत कर रहे है और इसी कोशिश में पत्र आपकी बहुत मदद कर सकते है। जरूरी नहीं की यह पत्र आप आपने प्यार को पाने के लिए ही लिख रहे हो, शादी शुदा लोग यह पत्र आपने प्यार को इज़हार करके के लिए आपने पति या पत्नी के लिए भी लिख सकते है। पढ़े How to write love letter in Hindi for girlfriend. We wrote best, emotional and heart touching love letter in hindi.

Love Letter in Hindi प्रेम पत्र हिंदी में

Love Letter in Hindi

Table of Content

  • Love Letter in Hindi for Girlfriend Propose – प्रेमिका के प्रस्ताव के लिए प्रेम पत्र
  • True Love Real Love Love Letter in Hindi – सच्चा प्यार रियल लव लव लेटर
  • Propose Love Letter in Hindi – प्रपोज लव लेटर हिंदी में
  • Romantic Love Letter in Hindi – रोमांटिक प्रेम पत्र हिंदी में
  • Sad Love Letter in Hindi – दुखद प्रेम पत्र
  • Best Love Letter in Hindi – सर्वश्रेष्ठ प्रेम पत्र

Love Letter in Hindi for Girlfriend – प्रेमिका के लिए प्रेम पत्र

क्या आप first time propose love letter in hindi for girlfriend लिख रहे है ? अपने first love letter in hindi को बहुत ही अच्छे ढंग से लिखना और अपने प्यार का सन्देश देना। Read latest love letter in Hindi for girlfriend propose as we try our best to provide you with the best results. प्यार भरे पत्र गर्लफ्रेंड के लिए (Girlfriend love letter in Hindi). आप अपनी गर्लफ्रेंड को impress करना चाहते हो या उन्हें propose करना चाहते हो पत्र के माध्यम से तो पढ़े इन पत्रों को, यह best love letter for girlfriend in Hindi आपकी बहुत मदद करेंगे। Here is emotional love letter for gf in Hindi language.

Letter for Girlfriend in Hindi

कई बार मुझे एहसास होता है कि मैं आपको यह दिखाने कि कोशिश भी नहीं करता कि आप मेरे लिए कितने महत्वपूर्ण हैं। और ऐसा नहीं है कि मैं सही विवरण नहीं चाहता या खोजने की कोशिश नहीं करता, यह सिर्फ इतना है कि कुछ भी मुझे आश्वस्त नहीं करता है। तब मुझे याद आया कि आपने एक बार कहा था कि आपको पत्र पसंद हैं। शायद आपको मेरा यह प्रेम पत्र अच्छा न लगे। लेकिन निश्चिंत रहें कि मैं इसे अपने दिल की गहराई से लिख रहा हूं और इस पात्र का प्रत्येक शब्द आपको समर्पित है, मेरी प्यारी।

मैं अपना हर दिन आपके साथ बिताता हूं, मैं कुछ नया सीखता हूं। हालाँकि मैं आपको हर दिन यह बताने की कोशिश करता हूँ कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ, मुझे नहीं लगता कि तुम मेरी भावनाओं की गहराई को समझ सकते हो: तुम पहली ऐसी महिला हो जिसे मैं पागलपन से बेइंतेहा प्यार करता हूँ और केवल तुम एक ही हो जिसे मैं अपनी ज़िन्दगी में खोना नहीं चाहता।

मैं प्यार करता हूँ कि आप दुनिया और लोगों को कैसे देखते हैं, मैं प्यार करता हूँ कि आप मुझे कैसे देखते हैं, जब आपको लगता है कि मैं आपको नहीं देख रहा हूँ। मैं तुम्हारे बिना खुद की अकेले में कल्पना करता हूं, जीवन का सबसे अच्छा सामना करने की कोशिश कर रहा हूं और अपार दर्द महसूस कर रहा हूं। क्या आप भी ऐसा ही महसूस करते हैं जब आप कल्पना करते हैं कि किसी कारण से आप मुझे खो देते हैं? मुझे यह सोचने पर भारी पीड़ा होती है कि किसी दिन मैं आपसे दूर हो सकता हूं, भले ही यह मेरी इच्छा के विरुद्ध हो। मैं वादा करता हूं कि जब तक आप मुझे अपने करीब चाहते हैं, मैं आपको कभी नहीं छोड़ूंगा और ज़िन्दगी भर आपके अंग-संग रहूँगा।

मेरे सारे प्यार के साथ,
तुम्हारा

Also Read – Love Letter for Boyfriend in Hindi

Love Letter in Hindi for Girlfriend Propose – प्रेमिका के प्रस्ताव के लिए प्रेम पत्र

मेरी खूबसूरत शाक्षी,

मै तुमसे इतना प्यार करता हूँ जितना मैंने तुम्हें पहले कभी नहीं किया। भले ही दिन खराब हों, पर आपको याद करके दिन अच्छा लगने लगता है। आप मेरे दिल की रानी हो और आप इस जीवन में मेरे दिल की दुनिया पर हमेशा राज करोगी। आप वास्तव में एक रोजमर्रा की खुशी है जिसके बिना मेरी दुनिया अधूरी है। मैं तो तुम्हे देख कर ही खुश हो जाता हूँ। मेरी दुनिया तुम्हारे बगैर पता नहीं किस अँधेरे में होती। तुम मेरी ताकत हो , मेरा सब कुछ हो।

इस पत्र के माध्यम से मैं तुम्हे आपने दिल की बात कह रहा हूँ। अगर आपके मन में भी मेरे लिए ऐसे ही विचार है तो कल शाम 5 बजे कॉफ़ी शॉप पर मिलते है। और अगर तुम नहीं आई तो मैं तुम्हारा उत्तर ना समझूंगा। आशा करता हूँ की तुम जरूर मिलोगी कॉफ़ी शॉप और ज़िन्दगी में। सबसे महत्वपूर्ण बात, मुझे बर्बाद न होने देना। मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ जितना तुम सोच भी नहीं सकते हो।

तुम्हारा आशिक़,
लोकेश

Also Read – Love Letter for Husband in Hindi

True Love Real Love Love Letter in Hindi – सच्चा प्यार रियल लव लव लेटर

मेरी प्यारी पिंकी,

तुम नहीं जानती कि मैं तुम्हें कितना याद करता हूँ। हम अलग-अलग देशो में होने के कारन मुझे अक्सर यह अनुचित लगता है कि हमारे बीच इतनी दूरिया है। हालांकि यह मुझे दुखी करता है, मैं यह भी समझता हूं कि हमारा प्यार इतना मजबूत है कि सब हमारे प्यार की परीक्षा ले रहे हैं।

जब मैं तुम्हारे बिना सड़कों पर चलता हूं तो अन्य जोड़ों को एक साथ देखना कितना मुश्किल होता है। प्रेमी जोड़ो को देखकर मुझे तुम्हारी और याद आती है की काश हम दोनों भी एक साथ इन्ही के तरह घूमे और जिंदगी का मज़ा ले, पर फ़िलहाल के लिए यह बहुत मुश्किल है क्योकि सैकड़ों किलोमीटर दूर बैठे हम बस एक दूसरे को याद ही कर सकते है। इन प्यार भरे खतो के कारण हम दिन-ब-दिन एक दूसरे के करीब होते जा रहे हैं। और दूसरी बात, यह पागलपन भरा एहसास मुझे तुम्हारे साथ रखता है।

मुझे लगता है कि हमे मजबूत होने की जरूरत है क्योंकि दूरी हमें कमजोर नहीं कर रही है जैसा कि बहुत से लोगों ने सोचा था। दूरी हमें मजबूत करती है क्योंकि हम केवल इतना कर सकते हैं कि एक-दूसरे को शब्दों को एहसास करे, उन्हें जिए, ख़ुशी से पागल हो जाए और गले लगाएं। यह अंतरंग संचार मुझे तो बहुत कुछ सिखाता है क्योकि यह मुझे आपके करीब महसूस कराता है। समय और स्थान दोनों हमारे पक्ष में होंगे। इस बीच, याद रखें कि मेरा प्यार न तो समय जानता है और न ही दूरी। आइए हम एक-दूसरे को शब्दों से प्यार करते रहें।

तुम्हारा प्यारा,
पंकज

Propose Love Letter in Hindi – प्रपोज लव लेटर हिंदी में

प्रिय हरजोत,

आज यह पत्र मैं दिल की गहराइयो से और प्रेम से लिख रहा हूं। तुमने मुझे आपने प्यार में पागल कर दिया है इसीलिए मैं तुमसे शादी करना चाहती हूं और मैं तुम्हे आपने पति बनाना चाहती हूं। हमने स्कूल और कॉलेज में एक साथ पढ़ाई की, इतने वर्ष सिर्फ दोस्तों की तरह इकठे गुजरे और धीरे-धीरे तुम मुझे अच्छे लगने लगे। मुझे आपसे बेहतर जीवनसाथी नहीं मिल सकता। हरजोत तुम्हारी सादगी और ईमानदारी मुझे प्रेरित करती है। तुम अकेली ऐसे लड़के हो जिसके लिए मेरे दिल में इस तरह की भावनाएँ हैं।

मैंने हमेशा तुम्हें अपना दोस्त माना है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि मेरी भावनाएं तुम्हारे लिए सिर्फ एक दोस्ती तक ही सीमित नहीं बल्कि इससे कहीं ज्यादा हैं। मुझे पता है कि यह प्रस्ताव अचानक हो रहा है, और आपको मेरे साथ अपने भविष्य के बारे में सोचने के लिए कुछ समय चाहिए। लेकिन मैं आपके साथ रहने और अपनी आखिरी सांस तक आपसे प्यार करने का वादा करती हूं। तो आप मुझे पत्नी के रूप में जिंदगी भर के साथ के लिए सोच सकते हैं और जितना चाहें उतना समय ले सकते हैं। कोई जल्दी नहीं है पर सोच समझकर फैसला लेना क्योकि मेरे लिए यह बहुत बड़ी बता है और मेरी आगे की ज़िन्दगी आपके निर्णय पर निर्भर है। तुम्हारे जवाब का इंतज़ार कर रही हूँ।

तुम्हारी प्यारी,
मोना

Also Read – Love Letter for Wife in Hindi

Romantic Love Letter in Hindi – रोमांटिक प्रेम पत्र हिंदी में

मेरा प्यार,

मैं यह पत्र अपनी कोमल भावनाओं को आप पर बरसाने के लिए लिख रही हूं। मेरा दिल लिखते हुए बहुत धड़क रहा है, आधी रात हो चुकी है और मैं अपनी सारी भावनाओं को लिखने के लिए मजबूर हूं क्योंकि मेरी रातें तुम्हारी यादों में बेचैन हैं। मै तुम्हारी हर मीठी अदा को याद कर रही हूँ, तुम्हारी मोहब्बत से भरी आँखें, मेरे लिए प्यार, बस मेरे लिए!!!

मैं दिल्ली विश्वविद्यालय के कैंटीन में हमारी पहली मुलाकात को कभी नहीं भूल सकती, तुम्हारे लिए शायद वह एक आकस्मिक मुलाकात थी लेकिन मेरे लिए यह पहली नजर का प्यार था। तब से लेकर अब तक एक साल हो गया है लेकिन यह इतना ताज़ा और सुगंधित है जैसे कुछ घंटों पहले बस एक पल बीत गया हो। हालाँकि आप अभी मेरे साथ नहीं हैं लेकिन मैं अभी भी आपकी उपस्थिति को अपने तकिए के बगल में महसूस करती हूँ। मैं तुम्हारे सपनों में जागना चाहती हूँ, मैं तुम्हारी रहना चाहती हूँ और आशा करती हूँ के तुम अनंत काल तक मेरे रहोगे।

तुम्हारे प्यार के बिना मेरी जिंदगी कुछ भी नहीं है। मैं आपका हाथ पकड़े बिना जीवन का एक कदम भी नहीं चल सकती। मैं इस सोमवार को कॉलेज के बाद आपसे मिलने के लिए उत्सुक हूं। लव यू!!!

सदैव तुम्हारी,
प्रियंका

Sad Love Letter in Hindi – दुखद प्रेम पत्र

मेरी प्यारी रजनी,

इस पत्र को लिखते हुए मुझे अभी से ही एहसास हो रहा है कि मुझे हमेशा के लिए इसका पछतावा रहेगा। हालाँकि, आप जो आनंद मेरी जिंगदी में लाए थे, वह किसी अन्य व्यक्ति से मैंने कभी अनुभव नहीं किया था, और आप यह आनंद उस समय लाये थे जब मुझे इसकी सबसे अधिक आवश्यकता थी। आपने स्वयं बनकर बिना कुछ बदले मेरे सर्वोत्तम गुणों समझकर उन्हें मेरे सामने रखा, जिससे मुझे ताकत मिली। मुझे पूरा विश्वास था कि हमारा प्यार समय की कसौटी पर खरा उतरेगा, और दुनिया की कोई भू ताकत हमें अलग नहीं कर सकती।

और यह मुझे बहुत दुख देता है कि हम अब एक साथ नहीं रह सकते हैं, और मुझे पता है कि तुम्हारा दिल आहत होगा। इतनी सारे लड़ाई झगड़ो बे बाद कोई बात नहीं बन पा रही है। हमने प्रयास बहुत किया पर सब विफल रहा। अब हम दोनों के लिए सबसे अच्छी बात यह रहेगी कि हम अलग हो जाएं। मैं आपको आपके प्रयासों के लिए और आगे की ज़िन्दगी में तरक्की के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

अलविदा और नमस्कार।
रजत

Best Love Letter in Hindi – सर्वश्रेष्ठ प्रेम पत्र

मेरी ज़िन्दगी,

दुनिया के सबसे खूबसूरत पुरुष, मैं तुम्हें देखने के लिए हर रात सपना देखती हूँ और सुबह हमेशा तुम्हारी याद में मायूस सी हो जाती हूँ। आप सुंदरता के प्रतीक हैं। मुझे तुम्हारी गर्लफ्रेंड होने पर गर्व है और इसलिए मै अपने आप को भाग्यशाली समझती हूँ। हर दिन और रात तुम हमेशा मेरे दिमाग में और मेरे दिल में रहते हो। तुम्हारे बिना मैं हमेशा एक यात्री रहूंगी जिसकी कोई मंज़िल न हो। तुम्हारे बिना, मेरा जीवन अकल्पनीय है। मेरे दिल, जीवन और दुनिया में प्रवेश करने के लिए आपका धन्यवाद। मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूँ, मेरे प्यारे।

तुम्हारी नैंसी।

आपको Love Letters in Hindi कैसे लगे ? Comment करके बताए।

Like our Facebook page and follow our Instagram account.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments