Wednesday, June 19, 2024
HomeBiographyYuvika Chaudhary Biography in Hindi - युविका चौधरी का जीवन परिचय

Yuvika Chaudhary Biography in Hindi – युविका चौधरी का जीवन परिचय

आज हम जानेंगे बॉलीवुड एक्ट्रेस युविका चौधरी (Yuvika Chaudhary) के बारे में।

Yuvika Chaudhary Biography in Hindi – युविका चौधरी का जीवन परिचय

युविका चौधरी भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री है। इनका जन्म 2 अगस्त 1983 को बरोत, उत्तर प्रदेश में हुआ। इनका nickname युवी (Yuvi) है। इनकी फैमिली में इनके पिता राम नरेश हैं, जो पेशे से एक टीचर हैं। इनकी मां रजनीश सिंह (Rajnish Singh) हाउसवाइफ है। युवीका का छोटा भाई आकाश चौधरी एक्टर है। युविका की स्कूलिंग लक्ष्य पब्लिक स्कूल, भागवत, उत्तर प्रदेश (Lakshay Public School, Bhagwat, Uttar Pradesh) से हुई।

Yuvika Chaudhary के फिल्मी कैरियर के बारे में बात की जाए तो इनकी अभिनय की शुरुआत 2004 में “ज़ी सिने स्टार्स की खोज” (Zee Cine Stars Ki Khoj) नामक एक वास्तविक कार्यक्रम से शुरु हुई, जिसमे इन्होने बहुत अच्छा काम किया और इनकी बहुत प्रशंसा हुई। जिसके कारण युविका को एक प्रसिद्ध धारावाहिक “अस्तित्व एक प्रेम कहानी” में आस्था का किरदार मिल गया और इसे भी युविका ने बखूबी निभाया। वर्ष 2006 में वह हिमेश रेशमिया के संगीत वीडियो “आप का सुरूर” एल्बम के गीत “वडा तैनू” में भी दिखाई दीं। इसके बाद वह कई विज्ञापनो में दिखी जैसे कि कोका-कोला के विज्ञापन में वह कुणाल कपूर के साथ दिखाई दीं। विज्ञापन के जरिए वह फराह खान की नज़रो में आई और युविका चौधरी को अपनी फिल्म “ओम शांति ओम” में ले लिया, जो एक सुपर-डुपर हिट फिल्म हुई। फिर तो क्या था युविका चौधरी को इसके बाद मनो काम की झड़ी लग गई जैसे “समर 2007” और “तो बात पक्की” जैसी फिल्मों में काम मिल गया।

वर्ष 2011 में युविका पहली बार मुख्य अभिनेत्री के रूप में नॉटी @ 40 फिल्म में गोविंदा के साथ दिखाई दीं। युविका चौधरी ने खाप फिल्म में मनोज पाहवा के साथ काम किया और एनिमी में के के मेनन के साथ भी काम किया। 2013 में “अफरा-तफरी” फिल्म में सुनील शेट्टी के साथ काम किया। इसके बाद 2015 में Shaukeens में अक्षय कुमार के साथ काम किया। इसके इलावा युविका चौधरी ने 2009 में कन्नड़ फिल्म “Maleyali Jotheyali” में एक्टर गणेश के साथ मुख्य किरदार भी कर चुकी हैं। युविका चौधरी पंजाबी फिल्म यारान दा कैचचुप का भी हिस्सा थीं। युविका चौधरी हिंदी धारावाहिक “दफा 420” में भी काम कर चुकी है।

युविका ने 12 अक्टूबर 2018 को प्रिंस नरूला से शादी की। युविका चौधरी की हॉबी reading, dancing, travelling और singing है। युविका चौधरी का favourite food राजमा चावल, चॉकलेट और बर्गर है। युविका के फेवरेट एक्टर अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान है। युविका चौधरी की फेवरेट एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित और अनुष्का शर्मा है। युविका चौधरी की फेवरेट फिल्म “द पुरसुइट ऑफ़ हैप्पीनेस” (The Pursuit of Happyness) है। युविका चौधरी की फेवरेट बुक लव स्टोरी है। युविका का हॉलिडे डेस्टिनेशन जम्मू एंड कश्मीर (Holiday Destination – Jammu and Kashmir) है क्योकि उन्हें वह की हसीन वादियाँ बहुत पसंद है। युविका animal lover हैं। 2015 में युविका चौधरी famous reality show Bigg Boss season 9 का हिस्सा रही। यह वही show है जहां पर युविका चौधरी पहली बार प्रिंस नरूला से मुलाकात हुई थी और फिर एक दूसरे को दिल दे बैठे। युविका को रोड क्रॉस करने और कॉकरोच से बहुत डर लगता है। बहुत कम ही लोग जानते हैं कि युविका चौधरी एक अभिनेत्री होने के अलावा वह एक अच्छी सिंगर भी हैं। 2019 में युविका ने अपने पति Prince Narula के साथ Dance Reality Show Nach Baliye 9 जीता।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments